धनबाद के प्राइवेट अस्पतालों में आज से कोरोना की फ्री रैपिड जांच

धनबाद के प्राइवेट अस्पतालों में आज से कोरोना की फ्री रैपिड जांच

धनबाद के प्राइवेट अस्पतालों में आज से कोरोना की फ्री रैपिड जांच
धनबाद: धनबाद के सभी वैसे निजी अस्पताल, जहां कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है, में 28 अप्रैल से कोविड की निःशुल्क रैपिड जांच होगी. उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने आपात बैठक में यह निर्णय लिया गया है.
कोविड अस्पतालों में इलाजरत मरीजों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन इसको लेकर एमओयू भी करेगा. शर्त होगी कि इस किट का प्रयोग सिर्फ पहले से भर्ती कोविड मरीजों की जांच के लिए की जायेगी. जांच में निगेटिव आने पर मरीजों को तत्काल डिस्चार्ज कर देना है. इस जांच की एवज में निजी अस्पताल प्रबंधन मरीजों से किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लेगा. इससे निजी अस्पतालों की आइसीयू का लोड कम होगा. अभी तक इन अस्पतालों में भर्ती मरीजों का आरटी पीसीआर जांच करायी जाती थी. उसकी रिपोर्ट आने में समय लग जाता था.
जीवनरेखा ट्रस्ट ने किया इस पहल का स्वागत
जीवन रेखा ट्रस्ट के सचिव सह जीटा के महासचिव राजीव शर्मा ने उपायुक्त के इस निर्णय का स्वागत किया है. कहा कि वे लोग इसकी मांग कर रहे थे. इससे अस्पतालों में मरीजों की भीड़ थोड़ी कम होगी. कहा कि कोविड मरीजों के उपचार को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से जारी एसओपी में कुछ और सुधार की जरूरत है. जल्द ही उपायुक्त को पत्र दे कर जरूरी सुधार की ओर ध्यान आकृष्ट कराएंगे.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *