*मुंबई एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने बरामद की लाखों की विदेशी नकदी*

*मुंबई एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने बरामद की लाखों की विदेशी नकदी*

मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने तस्‍करी को कोशिश को नाकाम करते हुए लाखों रुपए की विदेशी नकदी बरामद की है। सीआईएसएफ ने य‍ह विदेशी नकदी सूडान मूल के दो विदेशी नागरिकों के कब्‍जे से बरामद की है। ये दोनों विदेशी नागरिक लाखों रुपए की नकदी के साथ आदिस अबाबा जाने का प्रयास कर रहे थे। सीआईएसएफ ने दोनों आरोपियों को कस्‍टम के हवाले कर दिया है।

कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस यूनिट के अधिकारी दोनों विदेशी नागरिकों से पूछताछ कर इस गोरखधंधे में शामिल अन्‍य लोगों के बाबत पता करने का प्रयास कर रहे हैं। सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर जनरल हेमेंद्र सिंह के अनुसार, दोनों मुसाफिरों की पहचान उस्‍मान गली मोहम्‍मद और अदम मोहम्‍मद के रूप में हुई है। दोनों आरोपी सूडान मूल के नागरिक है।

उन्‍होंने बताया कि यह दोनों मुसाफिर सुबह करीब 9:20 बजे मुंबई एयरपोर्ट के सिक्‍योरिटी होल्‍ड एरिया में प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के लिए पहुंचे। सिक्‍योरिटी चेक के दौरान सीआईएसएफ के सब-इंस्‍पेक्‍टर जीतेंद्र कुमार को एक्‍स-रे में अगल-अलग दो बैग के भीतर एक सी संदिग्‍ध इमेज दिखी। पूछताछ में पता चला कि ये बैग उस्‍मान मोहम्‍मद और अदम मोहम्‍मद के हैं। जिसके बाद दोनों विदेशी मुसाफिरों की मौजूदगी में दोनों बैग की तलाशी ली गई।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *