राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर 12 घण्टे के अंदर आरोपी गिरफ्तार:मामला बस और उसमें सोए व्यक्ति को जिंदा जलाने का है,आरोपी बस संचालक का दामाद है

राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर 12 घण्टे के अंदर आरोपी गिरफ्तार:मामला बस और उसमें सोए व्यक्ति को जिंदा जलाने का है,आरोपी बस संचालक का दामाद है

*राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर 12 घण्टे के अंदर आरोपी गिरफ्तार:मामला बस और उसमें सोए व्यक्ति को जिंदा जलाने का है,आरोपी बस संचालक का दामाद है।*

राँची।राजधानी राँची में एक सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया गया।नामकुम थाना क्षेत्र के स्वर्णरेखा नदी के पास राधा मंदिर समीप एक मुर्गा मांगने के विवाद में दामाद ने ससुर के बस में आग लगा दी।जिससे बस में सोया हुआ एक स्थानीय वयक्ति की जलकर मौत हो गई।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में आरोपी को 12 घन्टे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

डीएसपी मुख्यालय 1 नीरज कुमार ने बताया कि पास के रहने वाले जावेद नामक युवक की पत्नी कैंसर से पीड़ित थी।पास में ही रहने वाले उसके दामाद राजू राम ने ब्याज पर एक लाख रुपए लेकर उसका इलाज करवाया था। राजू ब्याज के छह हजार रुपए हर माह दे रहा था।इधर गत दो अक्टूबर को राजू जब अपना टाटा मैजिक चला कर वापस लौटा तो उनसे अपने ससुर से एक मुर्गा मांगा घर में ढेर सारे मुर्गे रहने के वावजूद जावेद ने मुर्गा देने से मना कर दिया तो राजू उखड़ गया। उसने कहा कि एक लाख रुपए कर्ज़ लेकर उसने अपनी सास का इलाज करवाया और उसने एक मुर्गा देने से मना कर दिया।

उस दिन के बाद जब राजू गाड़ी चला कर वापस लौटता तो शराब के नशे में जाकर मुर्गे की बात लेकर झगड़ता था।रविवार रात लगभग नौ बजे भी राजू अपने ससुराल जाकर मुर्गा की बात पर झगड़ना शुरू किया तो मौके पर उपस्थित उसके साढू और ससुर ने उसे पीट दिया।आस पास के लोगों ने उसे मौके से हटा कर झगड़ा खत्म कराया।

डीएसपी ने बताया की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रात लगभग दस बजे दुबारा राजू ससुराल पहुंचा और झगड़ने लगा तो फिर ससुराल वालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इससे गुस्साए राजू ने अपने ससुर जावेद के बस में आग लगा दी।जिससे बस बुरी तरह जल गई और बस में नशे में सोया रामजी साव भी जल गया।

बस जलने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी

बताया जा रहा है कि सुबह सुबह बस को जला देख कर लोग मौके पर पहुंचे तो उसमें रामजी के जले होने की जानकारी मिली।मामले की जानकारी नामकुम पुलिस को दी गई।डीएसपी नीरज कुमार और थानेदार प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे और एसएसपी के निर्देश पर छानबीन शुरू की।छानबीन में राजू का नाम आया उसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए नामकुम के सिदरौल से पुलिस ने आरोपी राजू को गिरफ्तार कर लिया है।राजू ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।पुलिस ने राजू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है,उसे मंगलवार को जेल भेजा जाएगा।

बस का मालिक ने देख रेख के लिए दिया था बस

बस की देख रेख में जावेद चलवाता था।जिसे बस मालिक भादो मुंडा है जो हटिया रेलवे कॉलोनी में रहते हैं।उन्होंने जावेद को बस दे दिया था चलवाने।बस स्कूल में चलती है जब से स्कूल बंद है बस वहीं खड़ी है।

जावेद और राजू की सास ने ने दो दो शादी की है

मिली जानकारी अनुसार जावेद ने पहले मुस्लिम से शादी किया।वहीं दूसरी शादी एक आदिवासी महिला से किया है जिसका दामाद राजू है।जावेद ने जिस आदिवासी महिला से शादी की है उक्त महिला का भी दूसरी शादी है।राजू पहले पति से हुई बेटी जो राजू राम की पत्नी है।

मृतक रात में कहीं भी सो जाता था

बताया जा रहा है कि मृतक रामजी साहू नामकुम पुराना थाना के पीछे रहता है।इधर उधर नशे ली हालात में सो जाता था।रविवार की रात उसी बस में सोया था जिसमें राजू राम ने आग लगाया।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *