वर्ल्‍ड कप में जगह नहीं मिलने से नाराज अंबाती रायडू ने लिया संन्‍यास, इस देश ने दिया नागरिकता ऑफर.

वर्ल्‍ड कप में जगह नहीं मिलने से नाराज अंबाती रायडू ने लिया संन्‍यास, इस देश ने दिया नागरिकता ऑफर.

नई दिल्‍ली : वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में नजरंअदाज किए जाने वाले क्रिकेटर अंबाती रायडू ने संन्यास ले लिया है. उन्होंने बुधवार को बीसीसीआई को पत्र लिखकर ये ऐलान किया. रायडू को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी. इसके बाद चोटिल शिखर धवन और विजय शंकर के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं चुना गया.

वर्ल्ड कप में खेलने के दौरान जब शिखर धवन चोटिल हुए थे तब भी ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया था. इसके बाद जब विजय शंकर चोटिल होकर बाहर हुए तब भी रायडू को मौका नहीं दिया गया. उनके बजाए मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया. अंबाती रायडू ने वनडे में 55 मैच खेले हैं, जिनमें 1694 रन बनाए. उनका औसत 47.05 और सर्वाधिक स्कोर नाबाद 124 रन हैं. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक लगाए. उनका वनडे में स्ट्राइक रेट 79.04 का रहा. वहीं टी-20 में भारत के लिए पांच टी-20 मैच भी खेले. जिसमें 10.50 की औसत से 42 रन बनाए.

रायडू ने मंगाया था थ्रीडी चश्मे
भारतीय टीम के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुनते हुए विजय शंकर को 3D प्‍लेयर बताया था. इसके बाद जब टीम में न चुने जाने को लेकर अंबाती रायडू ने कहा था कि अब मैंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3डी चश्मे का ऑर्डर दे दिया है. शायद चयनकर्ताओं को उनका यह बयान नागवार गुजरा और जब टीम के दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी रिप्लेसमेंट देने की बारी आई तो रायडू का नाम ऊपर नहीं आ सका.

तो क्‍या आइसलैंड से खेलेंगे रायडू?
इसी बीच आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता ऑफर की है. उसकी ओर से लिखा गया है, ‘अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायडू अपने 3D ग्‍लास उतार सकते हैं. हमने उनके लिए जो दस्‍तावेज तैयार किए हैं उन्‍हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्‍मा ही चाहिए होगा. हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती. हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद हैं.’ ऐसे में यह भी संभावना जताई जा रही है कि आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड का ऑफर स्वीकार करने के लिए ही उन्होंने संन्यास का फैसला किया है.

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *