World_Cup #IND Vs #NZ Semi Final : जानें- आज किसका साथ देगी पिच?

World_Cup #IND Vs #NZ Semi Final : जानें- आज किसका साथ देगी पिच?

नई_दिल्ली : वर्ल्ड कप में आज होगा पहला सेमीफाइनल मुकाबला, जिसमें आमने सामने होंगे भारत और न्यूजीलैंड। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में एक बार भी मैदान में नहीं भिड़ी हैं। मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले में बारिश आने की संभावना है, जिसका असर पिच पर भी पड़ेगा। खिलाड़ियों के प्रदर्शन के साथ ही पिच भी मैच के नतीजे पर प्रभाव डाल सकती है और दोनों टीमों के कप्तान भी पिच के आधार पर ही प्लेइंग इलेवन और टॉस के बाद बल्लेबाजी या गेंदबाजी का चयन करेंगे। ऐसे में जानते हैं कि आखिर मैनचेस्टर का पिच किसका साथ देगी…

दरअसल दिन भर आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है और मैच के बीच में बूंदाबांदी भी हो सकती है। मैच से पहले आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेले गए पांचों मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। वहीं माना जा रहा है कि मैच सही समय पर शुरू हो सकता है और मैच के बीच में बारिश खलल डाल सकती है, ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान पिछले रिकॉर्ड को देखकर और मौजूदा पिच हालात को देखकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करेंगे।

वहीं इस वर्ल्ड कप के पहले चरण में पिच तेज थी लेकिन दूसरे चरण में पिच सूखी और धीमी होती गई, जिसकी वजह से बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को टार्गेट चेज करने में दिक्कत पेश होने लगी। वहीं माना जा रहा है कि सेमीफाइनल के लिए नई पिच तैयार की जा रही है, जो दोनों टीमों के गेंदबाजों को मदद कर सकती है। अगर भारतीय बल्लेबाज स्विंग करवा पाते हैं तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के लिए दिक्कत खड़ी हो सकती है।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *